Breaking News

*मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी बैठक सम्पन्न* *प्रयागराज बस टर्मिनल से सम्बंधित प्रस्ताव तत्काल करें प्रस्तुत-मण्डलायुक्त*

*मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी बैठक सम्पन्न*
*प्रयागराज बस टर्मिनल से सम्बंधित प्रस्ताव तत्काल करें प्रस्तुत-मण्डलायुक्त*

मण्डलायुक्त आर0 रमेश कुमार की अध्यक्षता में गांधी सभागार में स्मार्ट सिटी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मण्डलायुक्त ने कहा कि स्मार्ट सिटी तहत बनने वाले सभी कार्यों से सम्बंधित टेण्डर की प्रक्रिया तभी सम्पन्न करायें जब टेण्डर के पहले की सभी पहलू हल हो जायें, जिससे कि किसी प्रकार की कानूनी बाधाएं सामने न आयें और निर्माण कार्य सुचारू ढंग से किया जा सके। उन्होंने स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाले बस टर्मिनल के सम्बंध में प्रोजेक्ट मैनेजर से कहा कि इसके लिए जो भी औपचारिकताएं है उसको प्रयागराज विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकर पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि बस टर्मिनल से सम्बंधित लैण्ड यूज का प्रकरण किसके माध्यम से हल होना है यह भी तय करके एक प्रस्ताव शीघ्र शासन को भेजे। उन्होंने यूपीएसआरटीसी और सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमेंटेड के अधिकारियों के साथ एक बैठक कर उनके भी प्रकरण को समझ लेने एवं आने वाली बाधाओं को मिलकर दूर करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी प्रयागराज श्री भानु चन्द्र गोस्वामी ने कहा कि शहर में बनने वाले बस टर्मिनल की रूपरेखा तैयार करने से पहले लखनऊ में बने बस टर्मिनल का अवलोकन अवश्य कर लिया जाये। उन्होंने कहा कि लखनऊ में बना बस टर्मिनल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और वहां पर कामर्शियल सुविधायें भी उपलब्ध है। अतः उसी तर्ज पर प्रयागराज बस टर्मिनल का भी विकास करना है। बैठक में नगर आयुक्त श्री रवि रंजन सहित सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।
—————————————————-
अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत छात्रों के आधार नम्बर आनलाइन वेरीफिकेशन के पश्चात ही छात्रवृत्ति हेतु आवेदन होंगे सब्मिट
राज्य सरकार अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 में छात्रों के आधार नम्बर आनलाइन वेरीफिकेशन के पश्चात ही आवेदन सब्मिट हो सकेगा। इस प्रक्रिया में छात्रों के नाम पिता/पति का नाम व लिंग आदि का सत्यापन होने के पश्चात आधार नम्बर से लिंक मोबाइल नम्बर पर ओ0टी0पी0 भेजा जायेगा। प्राप्त ओ0टी0पी0 को आवेदन पत्र में भरने के उपरान्त ही आवेदन पत्र सब्मिट किया जा सकेगा। इस प्रक्रिया में छात्रों के पास आधार नम्बर उपलब्ध होना चाहिए, जिन छात्रों के पास आधार नम्बर नही है, उन्हें प्रत्येक दशा में आधार कार्ड बनवा लेना चाहिए। इसके साथ ही जिन छात्रों के पास आधार कार्ड उपलब्ध है वे आधार नम्बर को अपने मोबाइल नम्बर एवं राष्ट्रीयकृत/निजी/ग्रामीण बैंकों में खुले बैंक खातों से लिंक/सीड करा लें। हाईस्कूल अंकपत्र/प्रमाण में अंकित अपना नाम तथा अपने माता-पिता के नाम के अनुरूप ही आधार कार्ड मंे अपना व माता-पिता का नाम अपडेट करा लें। हाईस्कूल अंकपत्र/प्रमाण पत्र में अंकित जन्मतिथि को आधार कार्ड में अपडेट करा लिया जाय। आधार कार्ड में यदि लिंग (जेण्डर) गलत है तो उसको शुद्ध करा लें।

समस्त छात्र/छात्रायें यह कार्यवाही प्रत्येक दशा में आनलाइन आवेदन करने के पूर्व अनिवार्य रूप से पूर्ण करा लें। अन्यथा की स्थिति में छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति प्राप्त न होने की दशा में छात्र/छात्रा स्वयं जिम्मेदार होंगे।
यह जानकारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, प्रयागराज शिव प्रकाश तिवारी ने दी है।

Check Also

*पिता-पुत्र कोरोना पॉजिटिव, पिता की मौत,पुत्र का इलाज प्रारंभ, लोगों में दहशत।*

🔊 Listen to this *पिता-पुत्र कोरोना पॉजिटिव, पिता की मौत,पुत्र का इलाज प्रारंभ, लोगों में …