Breaking News

सम्पूर्ण समाधान दिवस-तहसील सोरांव जनशिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता क्षम्य नहीं

सम्पूर्ण समाधान दिवस-तहसील सोरांव
जनशिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता क्षम्य नहीं
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 244 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 7 शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण
शासन की मंशा के अनुरूप जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु जिलाधिकारी श्री भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में तहसील सोरांव में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने प्रत्येक आवेदनों को गम्भीरता पूर्वक पढ़ते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। समाधान दिवस पर सुखलाल मौर्य एवं महेश प्रकाश मौर्य निवासी गधिना तहसील सोरांव के द्वारा शिकायत की गयी कि मेरे भाई सुखलाल मौर्य को मृत दिखाते हुए हम दोनों की जमीन सुखलाल राम नाम के व्यक्ति के बच्चों के नाम कर दी गयी है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने एसडीएम सोरांव को प्रकरण की जांच कर निस्तारित करने का निर्देश दिया है। इसी प्रकार अफजल आलम एडवोकेट तहसील परिसर सोरांव ने शिकायत की कि राजकीय सम्पत्ति पर कुछ लोगो के द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर भवन निर्माण किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सोरांव को प्रकरण की जांच करते हुए मामले को तत्काल निस्तारित करने का निर्देश दिया है साथ ही साथ अवैध रूप से कब्जा करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कहा है। अमृतलाल पुत्र स्व0 जगन्नाथ निवासी सिसवा, थाना मऊआइमा, सोरांव ने ग्राम प्रधान के द्वारा तालाब की जमीन पर कब्जा करने की शिकायत किए जाने पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सोरांव को प्रकरण की जांच कर निस्तारित करने का निर्देश दिया है।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सोरांव में कुल 244 शिकायतें दर्ज करायी गयी, जिनमें से 7 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायती प्रार्थना पत्रों को प्राप्त करते हुए शिकायतों को गुणवत्ता, पारदर्शिता के साथ निर्धारित समयसीमा में निस्तारित करना सुनिश्चित करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी-श्री आशीष कुमार सहित सभी सम्बंधित जनपदस्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

Check Also

अर्जुनपुर में हुई अंधी हत्या का हुआ 24 घंटे के भीतर खुलासा, दो आरोपी हुए गिरफ्तार*

🔊 Listen to this *अर्जुनपुर में हुई अंधी हत्या का हुआ 24 घंटे के भीतर …