Breaking News

*सीबीआई ने केस दर्ज करके शुरू की हाथरस कांड की जांच* *हाथरस।*

*सीबीआई ने केस दर्ज करके शुरू की हाथरस कांड की जांच*

*हाथरस।* केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हाथरस मामले में रविवार को चंदपा थाना में दर्ज एफआईआर संख्या 136/2020 के तहत पहले से दर्ज मामले में एक आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि 14 सितम्बर आरोपित ने उसकी बहन को बाजरा के खेत में ले जाकर गला घोंटकर मारने की कोशिश की थी।

एफआईआर में आरोपित के तौर पर संदीप का नाम है। बाकी अन्य तीन आरोपित रामकुमार, रवि और लवकुश के नाम पीड़ित लड़की के 22 सितम्बर के बयान में आये हैं। सीबीआई को इस बयान की एक कॉपी मिल चुकी है। इस प्रकरण की जांच सीबीआई की गाजियाबाद यूनिट कर रही है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में लगातार बढ़ते पेच की वजह से योगी सरकार ने तीन अक्टूबर को हाथरस केस की जांच सीबीआई से कराए जाने की सिफारिश केंद्र सरकार से की थी। शनिवार की देर रात डीओपीटी ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी। इसलिए अब ये मामला सीबीआई के पास पहुंच गया है। हालांकि योगी सरकार के इस आदेश के बाद भी पीड़ित परिवार ने सीबीआई के बजाय केस की न्यायिक जांच कराने की मांग की थी।

हाथरस प्रकरण में सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगे सबूतों से प्रदेश में दंगा भड़काने का साजिश का खुलासा हुआ था जिसके पीछे पीएफआई का नाम आया है। पुलिस को इस मामले में भीम आर्मी के पीएफआई के साथ संलिप्त होने के संकेत भी मिले हैं। फिलहाल सीबीआई की टीम हाथरस पहुंचकर मामले की जांच में जुटेगी।

Check Also

प्रयागराज मेला प्राधिकरण की नौवीं बोर्ड बैठक संपन्न*

🔊 Listen to this *प्रयागराज मेला प्राधिकरण की नौवीं बोर्ड बैठक संपन्न* मंडलायुक्त आर रमेश …