Breaking News

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से फाफामऊ के पास मलाक हरहर से बनने वाले 6 लेन पुल के निर्माण कार्य का किया गया शुभारम्भ

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से फाफामऊ के पास मलाक हरहर से बनने वाले 6 लेन पुल के निर्माण कार्य का किया गया शुभारम्भ
26 नवम्बर, 2020 प्रयागराज।
मा0 केन्द्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग एवं सूक्ष्म लघु, मध्यम उद्यम श्री नितिन गड़करी के कर-कमलों द्वारा एवं उ0प्र0 के मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से फाफामऊ के पास मलाक हरहर से बनने वाले 6 लेन पुल के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया गया, जिसकी कुल लागत लगभग 2 हजार करोड़ रूपये और कुल लम्बाई लगभग 10 किलो मीटर है। मा0 उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य की प्रयागराज के मलाक हरहर में गरिमामयी उपस्थिति में शुभारम्भ किया गया।
इस अवसर पर मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने सम्बोधित करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जो समस्यायें बतायी गयी है उन समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया है। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि आगे भी जो समस्यायें आयेंगी उनका सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराना सुनिश्चित किया जायेगा। मा0 उपमुख्यमंत्री जी ने कहा कि अयोध्या से चित्रकूट के बीच बनने वाले रामवनगमन मार्ग का शीघ्र ही प्रारम्भ हो जायेगा। मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने इनर रिंग रोड़ के निर्माण के बारे में भी कार्यवाही चल रही है। मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश के विकास में सेतुओं और सड़कों का अहम योगदान होता है। उन्होंने कहा कि सड़क और सेतुओं के निर्माण से सम्बंधित जगहों की कीमत बढ़ जाती है। मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने प्रयागराज को इतनी बड़ी सौगात देने के लिए केन्द्र सरकार व मा0 केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गड़करी जी का आभार जताया। मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने प्रयागराज से हल्दिया तक जलमार्ग की सौगात देने के लिए मा0 केन्द्रीय मंत्री जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रयागराज की जनता इसके लिए सदा आपकी और केन्द्र सरकार की आभारी रहेगी। उन्होंने मा0 मंत्री जी से प्रदेश की बड़ी आबादी को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजमार्गों की संख्या को बढ़ाने का अनुरोध किया है। इस अवसर पर मा0 सांसद फूलपुर-श्रीमती केशरी देवी पटेल, मा0 विधायक फाफामऊ श्री विक्रमादीत्य मौर्य, मा0 विधायक शहरी उत्तरी-श्री हर्षवर्धन वाजपेयी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगणों के अलावा अन्य लोग उपस्थित रहे।

Check Also

_योगी सरकार का बड़ा फैसला, हर व्यक्ति को मिले रोजगार, इसलिए मनरेगा के बजट को किया दोगुना, 20 लाख से अधिक श्रमिकों को मिलेंगे ये 17 बड़े लाभ_

🔊 Listen to this *_योगी सरकार का बड़ा फैसला, हर व्यक्ति को मिले रोजगार, इसलिए …